रविवार, 7 मई 2017

राजेसुल्तानपुर मे भूमि विवाद में पीटकर वृद्धा की हत्या

कोतवाली क्षेत्र राजेसुल्तानपुर अंतर्गत कल्यानपुर गांव में शनिवार सुबह भूमि संबंधी मामूली विवाद में जमकर लाठी-डंडे चले। विपक्षियों ने इस दौरान एक वृद्ध महिला को जमकर पीट दिया जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गई। सीएचसी राजेसुल्तानपुर के चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मारपीट में दोनों पक्ष के कुल पांच लोग घायल हो गए।
घटना से गांव में हड़कंप मच गया। दोनों पक्षों से मामले की तहरीर थाने में दी गई। उधर पुलिस के अनुसार महिला की मौत लाठी-डंडे की चोट से नहीं बल्कि मारपीट के दौरान हार्ट अटैक से हुई है। कल्यानपुर गांव निवासी रामजतन व रामधारी के बीच जमीन को लेकर काफी समय से रंजिश चली आ रही है।

शनिवार सुबह एक बार फिर दोनों पक्षों के बीच भूमि को लेकर ही विवाद हो गया। देखते ही देखते दोनों पक्ष की तरफ से लोग लाठी-डंडे लेकर पहुंच गए। कहासुनी के बीच उनके बीच मारपीट शुरू हो गई। आरोप है कि अनिरुद्ध पक्ष ने दूसरे पक्ष के नीरज (28) पुत्र रामधारी की पिटाई शुरू की तो उसे बचाने मंजई (68) पत्नी रामबहाल वहां पहुंच गई।

अनिरुद्ध पक्ष ने मंजई की भी लाठी-डंडे से जमकर पिटाई कर दी। इससे उसे गंभीर चोटें आईं और वह बेहोश होकर गिर पड़ी। घटना से मौके पर अफरा-तफरी मच गई। आसपास के ग्रामीणों ने मौके पर पहुंचकर दोनों पक्षों को समझा-बुझाकर मामला शांत कराया।

इससे पहले मारपीट में एक पक्ष के अनिरुद्ध पुत्र रामजतन, रामजतन पुत्र रामदौर, शांति देवी पत्नी रामजतन व रामचेत पुत्र फूलचंद जबकि दूसरे पक्ष से मंजई के अलावा नीरज को चोटें आईं। बेहोश मंजई को सीएचसी जहांगीरगंज ले जाया गया। वहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

इससे परिवारीजनों में कोहराम मच गया। बाद में दोनों पक्षों ने कोतवाली पहुंचकर पुलिस को पूरे मामले की जानकारी देते हुए केस दर्ज करने के लिए तहरीर दी। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम को भेज दिया। साथ ही घायलों को मेडिकल परीक्षण के लिए सीएचसी जहांगीरगंज भेजा।

प्रभारी कोतवाली हवलदार सिंह यादव ने बताया कि मारपीट की घटना हुई है लेकिन बताया गया कि वृद्धा की मौत हृदयगति रुकने से हुई है। मौत की असली वजह की जानकारी पोस्टमार्टम रिपोर्ट से हो सकेगी। दोनों पक्ष की  तरफ से तहरीर मिली है। छानबीन की जा रही है।
Woman assassination in the land dispute

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Top 25 Most Beautiful Indian Girls

Do you know who the most beautiful women in India are? Well, there are certain names that seem to be eternal. These names are known not ju...