गुरुवार, 4 मई 2017

धनबाद के पूर्व डिप्टी मेयर की हत्या का खुलासा, चार हत्याएं करने वाला शूटर राजेसुल्तानपुर इलाके का निकला

धनबाद के पूर्व डिप्टी मेयर व कांग्रेस नेता नीरज सिंह सहित चार लोगों की हत्या करने वाले एक शूटर और उसके साथी को बुधवार को मिर्जापुर जिला कारागार के सामने से एसटीएफ ने गिरफ्तार किया है। दोनों की शिनाख्त अंबेडकर नगर के राजेसुल्तानपुर कोतवाली के जगदीशपुर कादीपुर निवासी अमन सिंह और फैजाबाद के महाराजगंज थाना के ज्ञानपुर निवासी अभिनव सिंह उर्फ बट्टू के तौर पर हुई है।
दोनों के पास से .32 बोर की दो अवैध पिस्टल, police disclose the case of ex dupty mair of dhanbad murder15 कारतूस, छह मोबाइल, 11 सिम, एक बाइक और पंद्रह सौ रुपया बरामद हुआ है। दोनों को गिरफ्तार कर मिर्जापुर की कटरा कोतवाली पुलिस को सुपुर्द कर झारखंड पुलिस को सूचना दी गई है।

बता दें कि अमन सिंह सुल्तानपुर के चर्चित करुण मिश्र पत्रकार हत्याकांड का अहम अभियुक्त है जबकि अभिनव फैजाबाद में बैंक की कैश वैन लूटने का आरोपी रहा है।   बीते 21 मार्च को धनबाद में सरायढेला क्षेत्र में पूर्व डिप्टी मेयर नीरज सिंह, उनके चालक घोल्टू महतो, बाडीगार्ड मुन्ना तिवारी और पीए अशोक यादव पर सौ राउंड से अधिक फायरिंग कर हत्या कर दी गई थी।

सनसनीखेज तरीके से अंजाम दिए इस हत्याकांड को लेकर नीरज सिंह के चचेरे भाई सूरजदेव सिंह के बेटे विधायक संजीव सिंह, जयनेंद्र सिंह, गया सिंह, महंत पांडेय और सिद्धार्थ गौतम के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज किया गया था। पुलिस ने तफ्तीश शुरू की तो वारदात में संजय सिंह, धनजी सिंह और डब्लू मिश्रा का नाम भी सामने आया मगर शूटरों का पता नहीं लग सका।

गिरफ्त में आए आरोपियों से पूछताछ में पता चला कि पूर्व डिप्टी मेयर की हत्या करने वाले शूटर उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं। इस सूचना पर एसटीएफ ने सर्विलांस और मुखबिरों की मदद से शूटरों की खोजबीन शुरू की।

एसटीएफ को पता चला कि पूर्व डिप्टी मेयर की हत्या में शामिल रहे शूटरों में से एक अमन सिंह है। वारदात के बाद अमन की लोकेशन आजमगढ़, अंबेडकरनगर, फैजाबाद, गोंडा, बस्ती, मिर्जापुर, इलाहाबाद और वाराणसी में मिली। अमन सिंह की निगरानी शुरू की गई तो पता चला कि वह बुधवार को मिर्जापुर जिला कारागार में निरुद्ध बंदी रिंकू सिंह से मिलने आने वाला है।

इस सूचना पर एसटीएफ वाराणसी इकाई के डिप्टी एसपी विनोद कुमार सिंह के निर्देश पर इंस्पेक्टर शैलेष सिंह व पुनीत परिहार और एसआई अमित श्रीवास्तव व अंगद यादव की टीम ने छापेमारी कर अमन और उसके साथी अभिनव सिंह को गिरफ्तार किया। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Top 25 Most Beautiful Indian Girls

Do you know who the most beautiful women in India are? Well, there are certain names that seem to be eternal. These names are known not ju...