सोमवार, 12 जून 2017

भूमि विवाद में पहुंची पुलिस टीम पर हमला, तीन पुलिसकर्मी घायल

एकजुट हुए ग्रामीणों ने जमकर की पत्थरबाजी, केस दर्ज, आठ आरोपी गिरफ्तार
तहसीलदार व एसओ की मौजूदगी में हमलावर हुए ग्रामीण
अमर उजाला ब्यूरो
राजेसुल्तानपुर। थाना क्षेत्र अंतर्गत चाड़ीपुर गांव में रविवार पूर्वाह्न भूमि विवाद निपटाने पहुंची पुलिस व राजस्व टीम पर ग्रामीणों ने हमला कर दिया। पत्थरबाजी में तीन पुलिसकर्मी घायल हो गए। पुलिस ने राजस्व टीम की तहरीर पर एक पक्ष के आठ लोगों के विरुद्ध केस दर्ज कर सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। उधर, गिरफ्तार पक्ष के लोगों ने पुलिस पर एकतरफा कार्रवाई करने का आरोप लगाया है। 
चाड़ीपुर गांव निवासी रमाकांत पुत्र खेमराज व ओमप्रकाश पुत्र विशेष्वरलाल का गांव के ही प्रभाकर पुत्र रामजीत से लंबे समय से रास्ते को लेकर विवाद चला आ रहा है। इसे लेकर कई बार दोनों पक्ष भिड़ चुके हैं। बताया जाता है कि रविवार को प्रभाकर पक्ष दीवार का निर्माण करा रहा था। शिकायत पर तहसीलदार मधुसूदन आर्य व थानाध्यक्ष राजेसुल्तानपुर दलबल के साथ घूर-गड्ढे व रास्ते की पैमाइश करने पहुंचे। पैमाइश के दौरान दोनों पक्ष मौके पर जुट गए। पुलिस के सामने ही दोनों पक्षों के बीच कहासुनी शुरू हो गई। कुछ देर बाद मारपीट शुरू हो गई और ईंट-पत्थर चलने लगे। बीचबचाव करने पहुंची पुलिस टीम पर भी पथराव कर दिया गया। इससे मौके पर अफरा-तफरी मच गई। 
पत्थरबाजी में एसआई उपेंद्र कुमार, सिपाही जितिन सिंह समेत तीन पुलिसकर्मियों को चोटें आईं। पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर दोनों पक्षों को तितर-बितर किया। साथ ही एक पक्ष के 12 से अधिक लोगों को हिरासत में ले लिया और थाने ले आई। एसओ संदीप सिंह ने बताया कि राजस्व टीम की तहरीर पर रमाकांत पक्ष के अनिल, रोहन, शैलेश, निर्मला, सोनी, सविता व प्रभावती समेत आठ के विरुद्ध विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कर सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया।
उधर रमाकांत पक्ष के लोगों ने पुलिस पर एकपक्षीय कार्रवाई करने का आरोप लगाया। कहा गया कि पुलिस मिलीभगत कर दीवार का निर्माण करा रही है जिससे रास्ता अवरुद्ध हो रहा है। कहा कि इसकी शिकायत उच्चाधिकारियों से भी जाएगी। 
एसपी सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि राजस्व व पुलिस टीम पर पथराव या हमले जैसी किसी हरकत पर कठोरतम कार्रवाई तय होगी। इस प्रकरण में भी कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित की जा रही है।

    कोई टिप्पणी नहीं:

    एक टिप्पणी भेजें

    Top 25 Most Beautiful Indian Girls

    Do you know who the most beautiful women in India are? Well, there are certain names that seem to be eternal. These names are known not ju...